Q: मैं 91CLUB पर बैंक खाता संख्या को कैसे संशोधित या बदल सकता हूँ?
A: हमारा ग्राहक सहायता आपके बैंक खाते की जानकारी को संशोधित या संपादित करने में सक्षम नहीं है, लेकिन हम केवल सदस्य को उनके आईडी खाते में बंधे बैंक खाते को हटाने में सहायता कर सकते हैं और हटाने के बाद पूरा सदस्य एक नया बैंक कार्ड जोड़ सकेगा जिसका उपयोग वे भविष्य में निकासी पते के लिए करना चाहते हैं।
Q: स्वयं सेवा केंद्र 91CLUB पर बैंक खाता हटाने का उद्देश्य क्या है?
A: यह बैंक खाता हटाने का उद्देश्य उन सदस्यों के लिए है जो गलत बैंक जानकारी प्रदान करते हैं जैसे कि गलत 1-2 अंकों का बैंक खाता नंबर या वे सदस्य जो अपने पिछले बंधे हुए बैंक को नए बैंक में बदलना चाहते हैं।
Q: मैं स्वयं सेवा केंद्र 91CLUB पर बैंक खाता हटाने के बारे में समस्या कैसे प्रस्तुत कर सकता हूँ?
A: स्वयं सेवा केंद्र 91CLUB पर बैंक खाता हटाने के लिए, कृपया इस चरण का पालन करें
1. आपको इस लिंक https://www.91service.in का उपयोग करना होगा
2. लिंक दर्ज करने के बाद अधिसूचना बंद करें
3. समस्या का चयन करें और “बैंक खाता हटाएं” चुनें
4. अपने 91CLUB आईडी खाते भरें
5. पहचान पत्र स्पष्ट और विवरण पकड़े हुए सेल्फी की फोटो संलग्न करें
6. अपनी पासबुक बैंक / बैंक स्टेटमेंट स्पष्ट और विवरण की फोटो संलग्न करें
7. हाल ही में जमा रसीद के प्रमाण की फोटो संलग्न करें
8. समस्या सबमिट करें
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Q: बैंक खाता हटाने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद मुझे क्या करना होगा?
A: बैंक खाता हटाने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद, सदस्य एक नया बैंक खाता जोड़ सकते हैं या अपने आईडी खाते में पहले से मौजूद बैंक जानकारी में सुधार कर सकते हैं। इसके लिए वे “निकासी” पृष्ठ पर जा सकते हैं और नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं:
1. बैंक खाता जोड़ें पर क्लिक करें
2. वह बैंक चुनें जिसमें आप पंजीकरण करना चाहते हैं
3. सभी आवश्यक जानकारी सही ढंग से भरें (आपका पूरा नाम, बैंक खाता संख्या, सक्रिय फ़ोन नंबर, ईमेल पता और IFSC कोड)
4. सहेजें पर क्लिक करें और SMS सत्यापन मेनू दिखाई देगा
5. भेजें बटन पर क्लिक करें
6. सही OTP कोड भरें
7. पुष्टि बटन जोड़ें पर क्लिक करें
Q: मुझे किस तरह से सेल्फी लेने की आवश्यकता है, जिसमें आवश्यक डेटा हो?
A: ठीक है, उदाहरण के लिए कृपया हमारे द्वारा दी गई तस्वीर की तरह मुद्रा का पालन करें
Q: हम किस वैध पहचान पत्र का उपयोग कर सकते हैं या आवश्यकता के लिए इसे दिखा सकते हैं?
A: वैध पहचान पत्र के लिए आप आधार कार्ड / पैन कार्ड / ड्राइविंग लाइसेंस कार्ड का उपयोग कर सकते हैं
Q: बैंक के लिए मुझे क्या प्रदान करने की आवश्यकता है?
A: बैंक में आपको बैंक धारक का नाम, बैंक का नाम, बैंक खाता संख्या, IFSC कोड के साथ पासबुक बैंक / बैंक स्टेटमेंट स्क्रीनशॉट संलग्न करना होगा जिसे स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है और विवरण दिया जा सकता है।
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स्थिति समस्या
Q: मैं स्वयं-सेवा केंद्र 91CLUB पर बैंक खाता हटाने की अपनी स्थिति समस्या की जांच कैसे करूँ?
A: आप समस्या की स्थिति की जाँच करके स्थिति समस्या की जाँच कर सकते हैं, फिर अपना 91CLUB आईडी खाता भरें और बैंक खाता हटाने की समस्या का चयन करें, अंत में खोज करने के लिए क्लिक करें और यह आपकी समस्या की स्थिति दिखाएगा
सफल स्थिति
Q: मैं पहले से ही जाँच कर रहा हूँ और यहाँ स्थिति पहले से ही सफल है और एक नोट है पास - सफलता "बैंक डेटा हटा दिया गया है, कृपया अपना नया बैंक जोड़ें" इसका क्या मतलब है?
A: इसका मतलब है कि 91CLUB खाते पर निकासी के लिए आपका बैंक डेटा पहले से ही सफलतापूर्वक हटा दिया गया है और आप अपने आईडी खाते में एक नया बैंक कार्ड जोड़ने में सक्षम हैं।
Q: मैं पहले से ही जाँच कर रहा हूँ और यहाँ स्थिति पहले से ही सफल है और एक नोट है पास - सफलता "बैंक डेटा हटा दिया गया है, कृपया सही बैंक को फिर से बाँधें" इसका क्या मतलब है?
A: इसका मतलब है कि 91CLUB खाते से निकासी के लिए आपका बैंक डेटा पहले ही सफलतापूर्वक हटा दिया गया है और आप अपने आईडी खाते में सही बैंक जानकारी को फिर से जोड़ने में सक्षम हैं।
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अस्वीकार स्थिति
Q: अस्वीकार स्थिति के बारे में क्या, मुझे यह जानना है कि क्या मेरा बैंक खाता हटाने का मामला 91CLUB डेटा विभाग द्वारा अस्वीकार कर दिया गया है?
A:ठीक है, निश्चिंत रहें, हम आपको यह समझाने में मदद करेंगे कि कुछ नोट अस्वीकृति हैं, जिनके बारे में आपको जानना आवश्यक है, हम इस पर नीचे स्पष्टीकरण देंगे:
1. अस्वीकार करें "आवश्यकता डेटा गलत है, सही बैंक विवरण के साथ पुनः सबमिट करें": इसका मतलब है कि आपके द्वारा प्रदान की गई आवश्यकता सही नहीं है, लेकिन यदि 91CLUB डेटा विभाग को पता चलता है कि कोई विशिष्ट डेटा स्पष्ट और विवरण नहीं दिखा रहा है, तो नोट अधिक विशिष्ट होंगे और आपको सभी को स्पष्ट और विवरण के साथ पुनः सबमिट करना होगा
उदाहरण के लिए: आपके द्वारा प्रदान किया गया डेटा गलत है, कृपया पहचान पत्र को स्पष्ट और विवरण के साथ पुनः सबमिट करें: इसका मतलब है कि आपके पहचान पत्र को पकड़े जाने के दौरान नहीं देखा जा सकता है और विवरण नहीं
2. अस्वीकार करें "सभी आवश्यक डेटा स्पष्ट और विस्तृत प्रदान करें": इसका मतलब है कि सभी डेटा आवश्यकताएँ धुंधली हैं या स्पष्ट नहीं दिखाई दे रही हैं, कृपया सभी को स्पष्ट और विवरण के साथ पुनः सबमिट करें
3. अस्वीकार करें "आईडी खाता गलत है, सुनिश्चित करें और सही आईडी के साथ पुनः सबमिट करें": इसका मतलब है कि आपके 91CLUB आईडी खाते में आपके द्वारा प्रदान की गई आवश्यकता के समान डेटा नहीं है और आपको आईडी खाते को फिर से जांचना चाहिए और फिर सही आईडी खाते के साथ पुनः सबमिट करना चाहिए 91CLUB
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