बैंक खाता हटाएं


प्रश्न: मैं 91CLUB पर बैंक खाता संख्या को कैसे संशोधित या बदल सकता हूँ?
उत्तर: हमारा ग्राहक सहायता आपके बैंक खाता संख्या की जानकारी को संशोधित या संपादित करने में सक्षम नहीं है, लेकिन हम केवल सदस्य को उनके आईडी खाते में बंधे बैंक खाते को हटाने में सहायता कर सकते हैं और हटाने के बाद पूरा सदस्य एक नया बैंक कार्ड जोड़ सकेगा जिसका उपयोग वे भविष्य में निकासी पते के लिए करना चाहते हैं।

प्रश्न: स्वयं सेवा केंद्र 91CLUB पर बैंक खाता हटाने का उद्देश्य क्या है?
उत्तर: यह बैंक खाता हटाने का उद्देश्य उन सदस्यों के लिए है जो गलत बैंक जानकारी प्रदान करते हैं जैसे कि गलत 1-2 अंकों का बैंक खाता नंबर या वे सदस्य जो अपने पिछले बंधे हुए बैंक को नए बैंक में बदलना चाहते हैं।

प्रश्न: मैं स्वयं सेवा केंद्र 91CLUB पर बैंक खाता हटाने के बारे में समस्या कैसे प्रस्तुत कर सकता हूँ?
उत्तर: यदि आप अपनी बैंक जानकारी हटाना चाहते हैं, तो हमारे पास इसे संशोधित करने के दो तरीके हैं जिन्हें हम निम्नलिखित चरण द्वारा “प्राप्त कर सकते हैं” और “प्राप्त नहीं कर सकते” के रूप में अलग करेंगे:
प्राप्त कर सकते हैं
1. अपने 91CLUB ID खाते में लॉगिन करें
2. ग्राहक सेवा बटन पर क्लिक करें
3. “हटाएँ बैंक खाता और फिर से बाँधें” चुनें
4. “प्राप्त कर सकते हैं” चुनें
5. सत्यापन कोड भेजें पर क्लिक करें और कोड आपके द्वारा पंजीकृत फ़ोन नंबर पर भेजा जाएगा
6. सत्यापन कोड प्राप्त करने के बाद, सत्यापन कोड भरें।
7. “पुष्टि करें” पर क्लिक करें
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प्राप्त नहीं कर सकते
1. अपने 91CLUB ID खाते में लॉग इन करें
2. ग्राहक सेवा आइकन दबाएँ
3. “हटाएँ निकासी बैंक खाता और फिर से बाँधें” चुनें
4. “प्राप्त नहीं कर सकते” चुनें
5. सही बैंक खाता संख्या भरें जिसे आपने अपने ID खाते में बाँधा है
6. पहचान पत्र पकड़े हुए फ़ोटो सेल्फी अपलोड करें (स्पष्ट और विस्तृत)
7. नवीनतम जमा प्रमाण रसीद अपलोड करें (स्पष्ट और विस्तृत)
8. पुरानी बैंक पासबुक की फ़ोटो अपलोड करें (स्पष्ट और विस्तृत)
9. “पुष्टि करें” दबाएँ
नोट: सुनिश्चित करें कि सभी डेटा और आवश्यकताएँ पहले से ही भरी हुई हैं और अपलोड की गई हैं, स्पष्ट और विस्तृत हैं।
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प्रश्न: बैंक खाता हटाने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद मुझे क्या करना होगा?
उत्तर: बैंक खाता हटाने की प्रक्रिया पूरी होने के बाद, सदस्य एक नया बैंक खाता जोड़ सकते हैं या अपने आईडी खाते में पहले से मौजूद बैंक जानकारी में सुधार कर सकते हैं। इसके लिए वे “निकासी” पृष्ठ पर जा सकते हैं और नीचे दिए गए चरणों का पालन कर सकते हैं:
1. बैंक खाता जोड़ें पर क्लिक करें
2. वह बैंक चुनें जिसमें आप पंजीकरण करना चाहते हैं
3. सभी आवश्यक जानकारी सही ढंग से भरें (आपका पूरा नाम, बैंक खाता संख्या, सक्रिय फ़ोन नंबर, ईमेल पता और IFSC कोड)
4. सहेजें पर क्लिक करें और SMS सत्यापन मेनू दिखाई देगा
5. भेजें बटन पर क्लिक करें
6. सही OTP कोड भरें
7. पुष्टि बटन जोड़ें पर क्लिक करें
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प्रश्न: मुझे किस तरह से सेल्फी लेने की आवश्यकता है, जिसमें डेटा की आवश्यकता है?
उत्तर: ठीक है, उदाहरण के लिए कृपया हमारे द्वारा दी गई तस्वीर को लाइक करें
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प्रश्न: कौन सा वैध पहचान पत्र है जिसका हम उपयोग कर सकते हैं या आवश्यकता के लिए उसे दिखा सकते हैं?
उत्तर: वैध पहचान पत्र के लिए आप आधार कार्ड/पैन कार्ड/ड्राइविंग लाइसेंस कार्ड का उपयोग कर सकते हैं
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प्रश्न: बैंक के लिए मुझे क्या प्रदान करना होगा?
उत्तर: बैंक में आपको बैंक धारक का नाम, बैंक का नाम, बैंक खाता संख्या, IFSC कोड के साथ पासबुक बैंक / बैंक स्टेटमेंट स्क्रीनशॉट संलग्न करना होगा जिसे स्पष्ट रूप से देखा जा सकता है और विवरण दिया जा सकता है
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स्थिति समस्या
प्रश्न: मैं स्वयं-सेवा केंद्र 91CLUB पर बैंक हटाने की अपनी स्थिति समस्या की जांच कैसे करूँ?
उत्तर: आप स्वयं-सेवा केंद्र में सबमिट किए गए सभी ऑर्डर रिकॉर्ड की स्थिति की जांच करने के लिए "प्रगति क्वेरी" दबाकर स्थिति समस्या की जांच कर सकते हैं

सफल स्थिति
प्रश्न: मैं पहले से ही जाँच कर रहा हूँ और यहाँ स्थिति पहले से ही सफल है और एक नोट है सफलता "बैंक डेटा हटा दिया गया है, कृपया अपना नया बैंक जोड़ें" इसका क्या मतलब है?
उत्तर: इसका मतलब है कि 91CLUB खाते पर निकासी के लिए आपका बैंक डेटा पहले से ही सफलतापूर्वक हटा दिया गया है और आप अपने आईडी खाते में एक नया बैंक कार्ड जोड़ने में सक्षम हैं।

अस्वीकृति स्थिति
प्रश्न: स्थिति अस्वीकार के बारे में मुझे क्या पता होना चाहिए कि क्या मेरा बैंक खाता हटाने का मुद्दा 91CLUB डेटा विभाग द्वारा अस्वीकार कर दिया गया है?
उत्तर: ठीक है, निश्चिंत रहें, हम आपको समझाने में मदद करेंगे कि कुछ अस्वीकृति नोट हैं, जिन्हें आपको जानना आवश्यक है, हम नीचे इस पर स्पष्टीकरण देंगे:
1. अस्वीकृत "कृपया अपना पहचान पत्र (आधार कार्ड / पैन कार्ड / ड्राइविंग लाइसेंस) पकड़े हुए सेल्फी चित्र प्रदान करें": इसका मतलब है कि आपके द्वारा प्रदान की गई सेल्फी तस्वीर आवश्यकता को पूरा नहीं करती है और आपको आवश्यकता कार्ड पकड़े हुए सेल्फी चित्र को फिर से जमा करना होगा
2. अस्वीकृत "कृपया अपने बैंक का स्क्रीनशॉट या फोटो प्रदान करें जिसमें धारक का नाम, खाता संख्या और IFSC कोड हो या आपके बैंक स्टेटमेंट की एक तस्वीर जिसमें जानकारी शामिल हो। धन्यवाद": इसका मतलब है कि आपके द्वारा प्रदान की गई बैंक पासबुक/स्टेटमेंट में वह पूरी जानकारी नहीं है जिसकी हमें सत्यापन करने के लिए आवश्यकता थी। कृपया एक और तस्वीर फिर से जमा करें जिसमें सत्यापन करने के लिए आवश्यक सभी विवरण जानकारी हो।
3. अस्वीकृत "सभी आवश्यक डेटा स्पष्ट और विस्तृत प्रदान करें": इसका मतलब है कि आपके द्वारा प्रदान की गई सभी आवश्यक डेटा या तस्वीर स्पष्ट/धुंधली नहीं है या सभी विवरण जानकारी पूरी तरह से नहीं दिखा रही है। कृपया सही डेटा पुनः सबमिट करें और सभी चित्र स्पष्ट और विस्तृत बनाएं।
4.अस्वीकृत "आवश्यकता डेटा गलत है, सही डेटा पुनः सबमिट करें": इसका मतलब है कि आपके द्वारा प्रदान किए गए डेटा में गलत जानकारी है, कृपया पुनः सबमिट करें और दोबारा जांच लें कि आपके द्वारा प्रदान की गई सभी डेटा जानकारी या चित्र पहले से ही सही है जैसा कि हम फॉर्म में पूछ रहे हैं।